Extramovies 2020 : Hollywood, Bollywood Dual Audio Movies Free Download online

दोस्तों मूवीज देखना और वीडियो देखना हर किसी को पसंद होता हैं और ऐसे में किसी मूवीज को इंटरनेट से डाउनलोड करके देखना काफी कठिन काम लगता हैं। Extramovies अपनी वेबसाइट पर लेटेस्ट रिलीज़  मूवीज को अपलोड करता हैं। जिसे कोई भी व्यक्ति बड़े ही आसानी के साथ मूवी को डाउनलोड कर सकता हैं। Extramovies अपनी वेबसाइट पर Bollywood, Hollywood, South मूवीज और Dual ऑडियो मूवीज को अपलोड करता हैं। जिसे डाउनलोड करना बड़ा  ही आसान होता हैं।

दोस्तों आपको बता दे की इंटरनेट पर मूवीज की पायरेसी करना एक कानून जुर्म हैं। और Extramovies अपनी वेबसाइट पर लगातार ऐसे ही काम करता आ रहा हैं। Extramovies अपनी वेबसाइट पर नयी रिलीज़ हुयी मूवीज को लीक करके अपलोड कर देता हैं। और लोग यहाँ से नई मूवीज को फ्री में डाउनलोड करके देख लेते हैं। जिससे लोगो को तो फायदा होता हैं पर फिल्म निर्माताओं को भारी नुकसान का सामना करना पड़ता हैं।

Extramovies full Information:

दोस्तों आप अपने दिमाग में एक बात को साफ़ साफ़ बैठा ले की Extramovies एक पायरेटेड मूवीज डाउनलोड वेबसाइट हैं। और भारतीय कानून के हिसाब से किसी भी डिजिटल कंटेंट जैसे की कोई मूवी या वीडियो या फिर कोई भी डिजिटल फाइल इनकी चोरी करना या फिर ऐसे किसी कंटेंट को इंटरनेट से डाउनलोड करना दोनों ही गैर क़ानूनी हैं। अगर आप ऐसा करते हुए पकड़े जाते हैं तो आपको जेल भी जाना पद सकता हैं।

ExtraMovies 2020
ExtraMovies 2020

Extramovies अपने वेबसाइट पर नई मूवीज की डाउनलोड लिंक प्रदान करता हैं। जिसे कोई भी व्यक्ति Extramovies की वेबसाइट से बड़े ही आसानी से डाउनलोड कर सकता हैं। और डाउनलोड करना भी बहुत सिंपल होता हैं। आप कुछ सिंपल स्टेप्स का फॉलो करके बड़े ही आसानी से मूवीज को डाउनलोड कर सकते हैं।

हालांकि इंटरनेट पर Extramovies के बहुत सारे Alternative वेबसाइट आपको मिल जायेंगे जैसे की TodayPK, HDSector 9XMOVES KatmovieHD, Khatrimaza, Tamilrockers Katmoviehd, MoviesBaba, isaimini, tamilgun, dinamalar, tamilrockersMovies, Filmywap, Moviezwap, WellTorrent, Mp4movies, and Worldfree4u, Torrentcounter. आप चाहे तो इन सभी वेबसाइट से भी मूवीज को डाउनलोड कर सकते हैं। 

Extramovies. cc : Extramovies cc Movies Categories 

आपको Extramovies.cc की वेबसाइट में मूवीज की अलग अलग Categories मिल जाती हैं। जहा से आप चाहे तो मूवीज को अपने पसंदीदा Categories के हिसाब से डाउनलोड या फिर वाच करके देख सकते हैं। हर किसी को अपनी पसंदीदा मूवीज HD quality में 1080p में देखना पसंद आता हैं। और Extramovies. कक की वेबसाइट में आपको 1080p ही नहीं इसके अलावा 720p, 480p, 360p, और हाई क्वालिटी वीडियो आपको डाउनलोड के लिए मिल जाता हैं। जिससे आप अपने पसंद के हिसाब से डाउनलोड या फिर ऑनलाइन वाच करके देख सकते हैं। Extramovies. cc में आपको हिंदी बॉलीवुड मूवीज के लिए अलग Categories मिल जाती हैं जो की वेबसाइट के होमपेज पे मेनू सेक्शन में ही मिल जाती हैं। यहाँ से आप बॉलीवुड की मूवीज को हिंदी में डाउनलोड करके देख सकते हैं। इसके अलावा आपको हॉलीवुड Dual Audio मूवीज और एनीमेशन मूवीज की काटेगोरिएस भी मेनू में मिल जाती हैं। यहाँ से आप अपने पसंद के हिसाब से मूवीज की Categories को सेलेक्ट करके किसी भी मूवीज को डाउनलोड कर सकते हैं। 

Latest Website URL Links for Extramovies 2020

मूवीज की पायरेसी करना एक कानूनन जुर्म हैं। और भारतीय सरकार इस मामले में बहुत ही सख्त हैं। इसके बाबजूद भी बहुत सारे लोग हैं जो की मूवीज की पायरेसी करते हैं। इस मूवीज पायरेसी को रोकने के लिए भारतीय सरकार की तरफ से सभी पायरेटेड मूवीज वेबसाइट को बंद किया गया हैं। 

एहि एक मात्र बजह हैं की इस तरह की वेबसाइट कुछ दिनों में ही बंद हो जाती हैं और फिर से इन्हे अपने वेबसाइट के लिए नयी डोमेन रजिस्टर करना होता हैं। गवर्नमेंट को जैसे ही किसी भी ऐसे डोमेन का पता चलता हैं। बैसे ही उस डोमेन को गवर्नमेंट के द्वारा बंद कर दिया जाता हैं। 

और ऐसे में ExtraMovies.com को भी गवर्नमेंट ने बंद कर दिया हैं और हर बार ExtraMovies अपने डोमेन के एक्सटेंशन को चेंज करती रहती हैं। जैसे ही डोमेन गवर्नमेंट के द्वारा बंद किया  जाता हैं। बैसे ही ExtraMovies अपने लिए एक नया डोमेन रजिस्टर कर लेता हैं। इस प्रोसेस में वेबसाइट के मालिक को न तो ज्यादा म्हणत करनी होती हैं और न ही ज्यादा पैसे खर्च करने होते हैं।

नया डोमेन रजिस्टर करने के बाद वेबसाइट अपनी पुरानी वेबसाइट की सारी डाटा को अपने नए डोमेन में अपलोड कर देती हैं। इसके बाद वेबसाइट बिलकुल पुराने वेबसाइट की तरह ही लगती हैं। और वेबसाइट अपने पुराने डोमेन को नए डोमेन नाम के साथ रेडिरेक्ट कर   देती हैं जिसके बाद अगर यूजर पुराने वेबसाइट का डोमेन अपने URL अपने ब्राउज़र में एंटर करता हैं तो उसके सामने नयी वेबसाइट ओपन होती हैं और वेबसाइट का URL automatic रेडिरेक्ट हो जाती हैं।

हलाकि ExtraMovies एक बहुत पुरानी वेबसाइट हैं इसी बजह से इस वेबसाइट को बहुत बार अपना डोमेन नाम चेंज करना पड़ा हैं यहाँ पर हमने ExtraMovies की कुछ डोमेन की लिस्ट बनायीं हैं जो की गवर्नमेंट ने बंद कर दिया हैं।  

ExtraMovies.comExtraMovies.cc
ExtraMovies.wikiExtraMovies.in
ExtraMovies.funExtraMovies.today
ExtraMovies.proExtraMovies.pw
ExtraMovies,netExtraMovies.org
ExtraMovies.coExtraMovies.ws
ExtraMovies.topExtraMovies.host
ExtraMovies.lifeExtraMovies.trade
Extramovies.casa

Extra Movies Income, Net Worth

दोस्तों अगर Income की बात की जाए तो जब भी किसी वेबसाइट की earning की बात होती हैं तो जो फर्स्ट इनकम source होती हैं वो हमेशा हर कोई Adsense की ही बात करता हैं क्युकी कोई भी अगर वेबसाइट बनाकर अपना erning करना चाहता हैं तो वो ये चाहता हैं की कैसे भी उससे अपने वेबसाइट के लिए Google Adsense का approval मिल जाये जिससे की वो अपने वेबसाइट पर ads show करा सके और उससे अच्छी earning कर सके। पर दोस्तों आपको बता दू की Google Adsense का Approval लेना इतना आसान नहीं होता हैं। google किसी ऐसे वेबसाइट पर अपना ads unit show नहीं करता हैं। जहाँ पर कोई भी इल्लीगल काम होता हो। और Extramovie तो एक मूवीज पायरेसी वाली इल्लीगल वेबसाइट हैं। 

इसी बजह हैं की Extramovie अपने वेबसाइट पर Google से Adsense से Earning नहीं कर पता हैं। दोस्तों इंटरनेट पर गूगल Adsense के बहुत सारे alternative हैं जो की ऐसे वेबसाइट को approval दे देता हैं और अपने ads को show करवाता हैं। Extramovie ऐसे वेबसाइट से अपनी इनकम करती हैं इसके अलावा भी Extramovie अपने वेबसाइट पर PopAds भी लगाती हैं। हलाकि Extramovie की वेबसाइट पर traffic बहुत ज्यादा आती हैं। इसी बजह से Adsense का alternative यूज़ करने के बाद भी वेबसाइट की Earning बहुत ज्यादा हो जाती हैं। 

Average Traffic – 50k – 100k Lakhs Per day.

Propeller Ads: 5 – 15 Lakh per month

Daily Revenue: 10,000 – 50,000 per day   

Also Read This : Torrentcounter 2020

Extramovie Bollywood New Movies Update

अगर आपको बॉलीवुड मूवीज देखना पसंद हैं और आप लेटेस्ट बॉलीवुड मूवीज को फ्री में Download करना चाहते हैं तो आपके लिए Extramovie वेबसाइट best Option रहेगा क्युकी  इस वेबसाइट पे बॉलीवुड मूवीज का बहुत बड़ा कलेक्शन हैं। आपको Extramovie में सभी नयी रिलीज़ हुयी मूवीज मिल जाती हैं।

Extramovie लेटेस्ट मूवीज को रिलीज़ के दिन पे ही लीक कर देती हैं। अभी हाल ही में आयी मूवी Darbar (2020) जो की एक सुपर हिट मूवी थी इसे रिलीज़ के दिन पे ही Extramovies ने लीक कर दिया था। इसके अलावा Street Dancer 3D मूवी भी ExtraMovies वेबसाइट का शिकार हुआ हैं। जिसकी बजह से मूवीज के निर्माताओं को बहुत बड़ा नुकसान का सामना करना पड़ा।

ExtraMovies

Extramovies Dual Audio Movies Latest Update

दोस्तों ExtraMovies के पास Dual Audio मूवीज का बहुत बड़ा कलेक्शन हैं। जो की उन्होंने अपने वेबसाइट पर अपलोड कर रखा हैं। और सभी लेटेस्ट Dual Audio मूवीज को सबसे पहले अपने वेबसाइट पे अपलोड करता हैं। अगर आपको हॉलीवुड मूवीज को हिंदी में देखना पसंद हैं। 

तो आपके लिए Extramovies एक बेस्ट Option हैं। 2019 में आयी avengers endgame जैसी मूवीज को रिलीज़ के दिन पे ही ExtraMovies ने अपने वेबसाइट पे अपलोड कर दिया था।  वो भी हिंदी Dual ऑडियो में जिसे इंडिया में लोगो ने बहुत ज्यादा डाउनलोड किया था।  

Extramovies 2019 Alternative Hindi Movies Downloading Websites:

इस तथ्य के बावजूद कि फिल्में गैरकानूनी हैं, लोग यह काम करते हैं। एक्सट्रामोवीज़ केवल वेबसाइट नहीं हैं जो पायरेसी फिल्में हैं। अगर आप फ्री डाउनलोड लिखकर किसी भी फिल्म का नाम लिखकर इंटरनेट सर्च करते हैं, तो आपके सामने कई वेबसाइटें मिल जाएंगी, जिनमें से सभी पायरेटेड वेबसाइट होंगी, जो मुफ्त में फिल्मों के डाउनलोड लिंक को भी प्रमाणित करती हैं।

क्योंकि दोस्तों, इस तरह की वेबसाइटों पर बहुत अधिक ट्रैफ़िक होता है, इसलिए ये लोग फ़िल्मों की चोरी की वेबसाइट बनाकर अपनी शुरुआत करते हैं। कई वेबसाइटें हैं जो एक्सट्रामोवीज़ की तुलना में अधिक ट्रैफ़िक एकत्र करती हैं और एक्सट्रामोवीज़ से भी अधिक कमाती हैं। TamilRockers, WorldFree4u, WellTorrent, TodayPK कुछ ऐसी वेबसाइट हैं। जहां बहुत ट्रैफिक है। और कमाई भी बहुत करता है।

WorldFree4u 2020HDSector 2020
WellTorrent 2020TamilRockers 2020
TodayPKCoolmoviez 2020 
worldfree4u

Extra Movies FAQ

How Do I Download Movies Form ExtraMovies?

मूवीज को डाउनलोड करने के लिए Extramovies ने अपने वेबसाइट को बहुत ही सिंपल और बेहतरीन डिज़ाइन बनाया हुआ हैं। ऐसे में यदि कोई नया विज़िटर वेबसाइट पर आता हैं तो उसे किसी भी मूवीज को डाउनलोड करने के लिए ज्यादा म्हणत करना नहीं पड़ता हैं। Extramovies नई रिलीज़ मूवीज को अपने वेबसाइट के होम पेज पर ही Show करा देता हैं।  जब आप Extramovies की वेबसाइट को विजिट करते हैं तो आपको एक बहुत ही बढ़िया इंटरफ़ेस दीखता हैं। सबसे ऊपर मेनू section में आपको मूवीज की categories मिल जाती हैं। यहाँ से आप अपने पसंद की categories को सेलेक्ट कर सकते हैं फिर उस categories की सारी मूवीज आपके सामने show हो जाएगी फिर आप मूवीज के पोस्टर के ऊपर क्लिक करके उस मूवी की Download लिंक को प्राप्त कर सकते हैं फिर आप मूवीज की डाउनलोड लिंक को कर सकते हैं जिसके बाद आपका मूवी डाउनलोड start हो जायेगा। अगर आपको नयी मूवी डाउनलोड करना हो तो आपको Extramovies के होम पेज पर ही सारी new रिलीज़ मूवीज मिल जाती हैं।  यहाँ से आप अपने हिसाब से मूवीज को सेलेक्ट कर सकते हैं। फिर आपके सामने उस मूवीज की डाउनलोड लिंक Show हो जाती हैं।   

Is it safe to Visit ExtraMovies Downloading Website?

दोस्तों, जैसा कि आप जानते हैं, यह फिल्मों को चोरी करने के लिए एक अपराध है। तो, अगर आप ऐसी किसी भी वेबसाइट पर जाते हैं और फिल्में डाउनलोड करते हैं, तो आप भी इसका शिकार हो सकते हैं। अवैध वेबसाइट से फिल्में डाउनलोड करना अपराध है।

ExtraMovies से किसी भी मूवी को डाउनलोड करना वेबसाइट डाउनलोड करना एक अपराध है। अगर आप ऐसा करते हुए पकड़े गए तो आपके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा सकती है। जब भी आप इस वेबसाइट को करते है। हर बार जब आप केवल वीपीएन प्रॉक्सी का उपयोग करके फिल्में डाउनलोड करते हैं या देखते हैं।

Why is the ExtraMovies Movies Website not working in India?

जैसा कि आप सभी जानते हैं, ExtraMovies एक मूवी पायरेसी वेबसाइट है। जिसका काम उसी दिन नई रिलीज़ हुई फिल्म लीक हो गया। जिसके कारण फिल्म को भारी नुकसान उठाना पड़ता है।

भारत में किसी फिल्म का पाइरेसी करना कानूनी अपराध है। और ऐसे ही किसी भी वेबसाइट के बारे में भारत सरकार को पता चल जाता है। तो भारत में उस वेबसाइट के आईपी पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। इसके कारण, भारत में एक्स्ट्रामोविज़ वेबसाइट नहीं चल रही है। आपको ExtraMovies मूवीज खेलने के लिए VPN या प्रॉक्सी का उपयोग करना होगा, तभी आप ExtraMovies वेबसाइट से मूवी डाउनलोड कर पाएंगे।

How to Access ExtraMovies Movie Website?

अगर आप भारत में रहते हैं और आप ExtraMovies मूवीज़ वेबसाइट चलाना चाहते हैं, तो भारत में इसे चलाना थोड़ा मुश्किल है। क्योंकि भारत सरकार ने भारत में मूवी पाइरेसी की वेबसाइट पर प्रतिबंध लगा दिया है।

इसके साथ, अपने कंप्यूटर या मोबाइल में चलाने के लिए, आपको कुछ चरणों का पालन करना होगा, फिर आप ExtraMovies मूवीज डाउनलोड करने की वेबसाइट चला पाएंगे। 

इसके लिए आपको अपने कंप्यूटर में एक वीपीएन प्रॉक्सी करना होगा और दूसरे देश का आईपी एड्रेस बदलना होगा, तभी आप ExtraMovies वेबसाइट पर पहुंच पाएंगे। इसी तरह से मोबाइल पर आपको एक वीपीएन प्रॉक्सी स्थापित करना होगा और फिर दूसरे देश के आईपी पते से अपना आईपी पता बदलकर, आप अपने मोबाइल से ExtraMovies वेबसाइट चला पाएंगे।

Proxy For ExtraMovies Movies Website

अगर आप ExtraMovies मूवीज़ वेबसाइट के लिए वीपीएन प्रॉक्सी सर्वर का उपयोग करना चाहते हैं, तो आपको इंटरनेट पर मुफ्त में कई वीपीएन प्रॉक्सी मिलेंगे और आप उन्हें बहुत आसानी से उपयोग कर पाएंगे।

अगर आप कंप्यूटर में ExtraMovies Movies वेबसाइट चलाना चाहते हैं तो आपको अपने क्रोम ब्राउज़र में uVPN एक्सटेंशन इंस्टॉल करना चाहिए जिसके बाद आपके chrome ब्राउज़र के ऊपर टास्कबार में uVPN का आइकन दिखाई देगा। अब आप उस पर क्लिक करके इसे शुरू कर सकते हैं इसके बाद, आपको किसी भी देश का चयन करना होगा, फिर आप एक्स्ट्राविविज़ मूवीज की वेबसाइट चलाने और किसी भी मूवी को डाउनलोड करने में सक्षम होंगे।

अगर आप अपने मोबाइल पर ExtraMovies 2020 Movies Downloading वेबसाइट चलाना चाहते हैं, तो सबसे सरल यह है कि आप अपने मोबाइल में Playstore से ओपेरा मिनी ब्राउज़र स्थापित करें, फिर आप इस ब्राउज़र में आसानी से ExtraMovies वेबसाइट चला पाएंगे।

Movie Piracy in India is a Crime 

कॉपीराइट नियमों के कारण भारत में पायरेटेड सामग्री को बेचना या डाउनलोड करना अवैध है। इस वेबसाइट की सभी सामग्री पायरेटेड है, ऐसा करना भारत में कानूनी अपराध है। भारतीय पाइरेसी अधिनियम के तहत, कॉपीराइट सामग्री को अवैध रूप से देखना या बेचना दोनों एक अपराध है।

अगर आप ऐसा करते हुए पकड़े जाते हैं, तो आपको छह से तीन साल की जेल की सजा और 50,000 रुपये से 2 लाख रुपये तक का जुर्माना हो सकता है। हमारी राय यहाँ है कि आपको आज से ही सिनेमा की वेबसाइट से डाउनलोड नहीं करना चाहिए और न ही कोई फिल्म देखनी चाहिए।

Conclusion: ExtraMovies 2020 

ExtraMovies यह अवैध मूवी डाउनलोड वेबसाइट है। ExtraMovies अपनी वेबसाइट पर लीक की गई नवीनतम तेलुगु फिल्में अपलोड करती है। इसके अलावा, इस वेबसाइट पर, आपको हिंदी फिल्में बॉलीवुड फिल्में, हॉलीवुड फिल्में, तमिल फिल्में, मलयालम फिल्में, कन्नड़ फिल्में डाउनलोड करने के लिए मिलती हैं और इसके अलावा, आप इस वेबसाइट में इस सामग्री को डाउनलोड कर सकते हैं।

हमने आपको इस लेख में इस वेबसाइट से संबंधित सभी जानकारी दी है। मुझे उम्मीद है कि आपको दी गई जानकारी पसंद आई होगी और आपको ExtraMovies से संबंधित सभी जानकारी मिल जाएगी। अगर आपको अभी भी कोई सवाल पूछना है तो आप नीचे कमेंट करके हमसे पूछ सकते हैं।

sanjayb575

A Professional Blogger, Website Designer and Developer. By Education, a Software Engineer. Sanjay Completed his B.Tech in 2014 form Uttarakhand Technical University.

Leave a Reply